ख़बरें खेल-मनोरंजन

‘मर्सल’ पर बीजेपी नेता से विवाद के बाद चेन्नई एक्टर के यहाँ छापेमारी

चेन्नई। जीएसटी खुफिया एजेंसी की एक टीम ने विशाल फिल्म फैक्ट्री के कार्यालय में एक रूटीन इंस्पेक्शन किया। यह प्रोडक्शन हाउस अभिनेता और तमिलनाडु फिल्म प्रोड्यूसर्स परिषद के अध्यक्ष विशाल का है।

 

शुरू में, मीडिया ने बताया था कि विशाल के प्रोडक्शन हाउस ऑफिस पर छापे मारे गए हैं। हालांकि, जीएसटीआई ने छापे से इनकार कर दिया है। प्रोडक्शन हाउस ने बाद में मीडिया को बताया कि जीएसटी इंटेलिजेंस एजेंसी के चार अधिकारी सोमवार दोपहर को कार्यालय के नियमित निरीक्षण के लिए आए थे।

 

ख़बरों में यह कहा जा रहा था कि GST की खुफिया शाखा ने सोमवार को चेन्नई में तमिल अभिनेता विशाल की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ‘विशाल फिल्म फैक्ट्री’ के कार्यालय पर छापेमारी की है। जिसमें उन्होंने लाखों रुपये के सर्विस टैक्स की पर हेरा फेरी की थी।

तमिल एक्टर विजय की फिल्म ‘मर्सल’ पर विशाल और बीजेपी नेता एच राजा के बीच हुए विवाद के एक दिन बाद छापेमारी की यह घटना हुई।

एक प्रेस नोट में, जीएसटी खुफिया विभाग के चेन्नई जोनल यूनिट के संयुक्त महानिदेशक पी वी के राजशेखर ने कहा, “कुछ न्यूज चैनल इस खबर को प्रचारित कर रहे हैं कि डीजीजीएसटीआई चेन्नई जोनल यूनिट के अधिकारियों ने श्री विशाल के परिसर पर छापेमारी की है। जो तमिलनाडू फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष हैं। उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि डीजीजीएसटीआई के अधिकारियों ने ऐसा कोई अभियान नहीं किया है। जो समाचार प्रसारित किया जा रहा है वह तथ्यात्मक रूप से गलत और निराधार है।”

 

आपको बता दें कि ख़बरों में यह दावा किया गया था कि जीएसटी खुफिया शाखा के चार वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में, छापेमारी दोपहर में 2 बजे शुरू हुई थी।

विशाल नजीर संगम के सचिव और तमिलनाडु फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष हैं। 2013 में स्थापित विशाल फिल्म फैक्ट्री ने कथकली, नयन सिग्प्पु मनिथन और अंबला सहित छह फिल्मों का निर्माण किया है। सभी फिल्मों में विशाल खुद प्रमुख अभिनेता थे।

 

अभिनेता विशाल हाल ही में दो कारणों के लिए खबर में थे। पहली, उन्होंने तमिल रॉकर्स के प्रशासकों पर नज़र रखने के लिए एक पुरस्कार की घोषणा की थी। तमिल रॉकर्स एक वेबसाइट है जो नई रिलीज हुई तमिल फिल्मों की पायरेटेड कॉपी अपलोड करती है।

दूसरा कारण यह था कि हाल ही में विशाल का तमिलनाडु के बीजेपी नेता एच. राजा से विजय की फिल्म ‘मर्सल’ को लेकर कहासुनी हुई थी।

 

(टीम मध्यमार्ग)

मध्यमार्ग से जुड़ने के लिए शुक्रिया, हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारी आर्थिक मदद करें