ख़बरें

महाराष्ट्र- भाई के प्रेम-प्रसंग में मदद करने के शक में महिला को पीटा, नंगा घुमाया

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के बीड जिले के वरंगलवाड़ी गाँव में अपने भाई और एक लड़की के बीच प्रेम-प्रसंग कराने वाली एक 28 साल की एक महिला को नंगा घुमाए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस के अनुसार यह घटना शुक्रवार 4 अगस्त की है, आठ लोगों ने पीड़िता के घर में घुसकर उसके साथ गाली-गलौच की, और चप्पल-जूतों से उसकी पिटाई की। महिला उस समय घर में अकेली थी।

आरोपियों ने महिला को घर से बाहर घसीट लिया और उसके कपड़े फाड़कर उसे नंगा घुमाया और वहाँ मौजूद सब लोग चुपचाप यह सब देखते रहे।

गांव के पुलिस अधिकारी बीए गाडे के अनुसार कुछ दिनों पहले जब प्रेम-प्रसंग का खुलासा हुआ तो 2 अगस्त को पीड़िता और उसके पति को दोनों परिवारों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने का आदेश दिया गया था।

गाडे के अनुसार पति-पत्नी माफी मांग ली थी और मामला निपट गया था। लेकिन शुक्रवार 4 अगस्त को महिला का पति  को काम के सिलसिले में गांव से बाहर गया था। तब उसकी पत्नी पर 5 महिलाओं और 4 मर्दों ने फिर से  हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें- हैवानियत का वीडियो हो रहा सोशल साइट्स पर वायरल, क्या है वीडियो का पूरा सच

घटना के बाद पीड़िता ने चकलाम्बा गांव के थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बब्बन आर. साताले, उसकी नाबालिग बेटी सुरेखा, मारुति आर. साताले, लंका. एम साताले, संजय ए. इंगोले, रेखा एस. इंगोले, अंगतराम ए. इंगोले और इंदु एस. दाताल सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन सभी पर दंगा करने, किसी व्यक्ति को नंगा कर उसकी इज्जत उतारने, अनधिकृत रूप से जमा होने और जबरन घुसपैठ करने के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंडाधिकारी ने सभी को शनिवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया।

ये भी पढ़ें- आदिवासी छात्रा पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर हॉस्टल में निर्वस्त्र घुमाया

महिलाओं के साथ बद्तमीजी और सरेआम छेड़छाड़ बहुत ही आम बात है। उनका बलात्कार कर कहीं मारकर फेंक देना या उसको नंगा घुमाए जाने की घटनाएँ हर रोज हो रही हैं। ऐसे में सरकार की नीतियों और सरकार की मंशा पर सवाल उठता है।

 

(टीम मध्यमार्ग)

 

मध्यमार्ग से जुड़ने के लिए शुक्रिया, हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारी आर्थिक मदद करें