ख़बरें

अगामी गुजरात चुनाव का असर, मामूली विवाद को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

अहमदाबाद। गुजरात का माहौल बिगड़ता नज़र आ रहा है। ताज़ा मामला महेसाणा के नागलपुर का है, जहाँ छोटी-सी घटना को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए।

दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थराव किया, जिसमें दो लोग घायल हो गए और वलीनाथ चौक के पास एक कॉलेज के निकट वाहनों में आग लगा दी।

कुछ युवकों के बीच का था मामला

मांडलिक ने कहा, यह कुछ युवकों के बीच व्यक्तिगत मुद्दा था, जिसने दो समुदायों के बीच संघर्ष का रूप ले लिया। संघर्ष के दौरान कम से कम दो लोगों को मामूली चोट आई है। उग्र भीड़ ने दो वाहनों में भी आग लगा दी। हालात अब नियंत्रण में है।

बाइक के छूने पर हुआ विवाद

 पुलिस के मुताबिक, राबड़ी समुदाय के एक युवक का कॉलेज के बाहर बैठे अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ युवाओं के साथ मोटरसाइकिल के छूने पर विवाद हो गया था।
हालांकि, दोनों तरफ से युवाओं को शुरू में कुछ लोगों ने शांत कर दिया था, लेकिन दोपहर में वलीनाथ चौक पर फिर से दोनों का सामना हुआ और टकराव शुरु हो गया।

ग़ौरतलब है कि दोनों पक्षों ने एकदूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

लेकिन लोग इसको इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर देख रहे हैं। लोगों को लग रहा है कि गुजरात चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।
(टीम मध्यमार्ग)
मध्यमार्ग से जुड़ने के लिए शुक्रिया, हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारी आर्थिक मदद करें