ख़बरें

केंद्रीय मंत्री का रोहिंग्या मुसलमानों पर बड़ा बयान, पाकिस्तान को अपने यहां देनी चाहिए रोहिंग्या मुसलमानों को शरण

नई दिल्ली। बीजेपी नेता अक्सर विवादास्पद बयानों के लिए जाने जाते हैं। अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक फिर से चर्चा में हैं।

गिरिराज सिंह का बयान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार 19 सितंबर को कहा कि पाकिस्तान को रोहिंग्या मुसलमानों को अपने यहां शरण दे देनी चाहिए क्योंकि वैसे भी जैश-ए-मुहम्मद का सरगना मसूद अजहर उनका बहुत मुरीद है। कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और सीमापार से घुसपैठ की लगातार कोशिशों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि भारत में और घुसपैठियों को सहने की क्षमता नहीं है, इसलिए रोहिंग्या मुस्लिमों को जाना होगा।

मंत्री ने सरकार का रुख दोहराया कि वह अवैध प्रवासी हैं जो भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा हैं। सिंह ने कहा कि मानवता कानून से ऊपर नहीं है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि ये लोग म्यामांर के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत को छोड़कर आए हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना का जिक्र करते हुए कहा

अगर मसूद अजहर को रोहिंग्या मुसलमान इतने पसंद हैं तो बेहतर होगा कि पाकिस्तान उन्हें ले ले। भारत में कुछ राजनेता हैं जो रोहिंग्या लोगों के समर्थन में खड़े हैं।

सिंह ने यहां सीआईआई द्वारा आयोजित एक सम्मेलन से इतर कहा

उन्हें भी बता दिया जाना चाहिए कि वे रोहिंग्या समुदाय के लोगों को पाकिस्तान भेज दें। अगर पाकिस्तान की सरकार के समर्थन वाला उस देश का आतंकी नेता अजहर यह कह रहा है तो पाकिस्तान की सरकार को उन्हें ले जाना चाहिए।

पढ़ें- सिर्फ मुस्ल‍िम लड़कें करते है बलात्कार – बीजेपी सांसद का विवादित बयान

सरकार ने नौ अगस्त को संसद में कहा था कि भारत में 14 हजार से अधिक रोहिंग्या लोग रहते हैं।

कुछ महीने पहले गिरिराज सिंह के इस बयान पर विवाद शुरू हो गया था कि ‘नरेंद्र मोदी को सत्ता में आने से रोकने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।’

पढ़ें- मोदी के मंत्री का विवादित बयान- भूखे थोड़े ही मर रहे हैं कार बाइक चलाने वाले

 

(टीम मध्यमार्ग)