ख़बरें

बीजेपी ने कहा ‘मेघालय में नहीं लगाया जा सकता गौमांस पर प्रतिबंध’

शिलांग। केन्‍द्र में शासित पार्टी बीजेपी किस तरह इस देश में गाय और हिन्‍दु धर्म का राजनैतिक प्रयोग करती है, इसका एक और उदाहरण सामने आया है। भाजपा ने मेघालय की जनता के मिजाज को समझते हुए वहाँ की जनता से वोट लेने के लिए अपनी गाय आधारित राजनीति को विराम दे दिया है।

बीजेपी प्रवक्‍ता शिबुन ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

बीजेपी ने आज यह कहा है कि यदि बीजेपी सरकार मेघालय आती है तो वहां पर गोमांस पर प्रतिबंध नहीं होगा। बीजेपी ने ये बात कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कही।

बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाए है कि कांग्रेस अगले वर्ष होने वाले चुनाव से पहले राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए इस मुद्दे पर लोगों को “गुमराह” कर रही है।

बीजेपी नहीं लगाएगी मेंघालय में गोमांस पर प्रतिबंध

राज्य बीजेपी के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि केंद्र ने मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि 23 मई की अधिसूचना में पशु बाजारों को नियमित किए जाने की बात है जिसमें पशु बाजारों के कामकाज और व्यापार के लिए लाए जाने वाले पशुओं के साथ व्यवहार की बात है।

बीजेपी प्रवक्ता जे ए लिंगदोह ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने “स्पष्ट कर दिया है कि पूर्वोत्तर राज्यों में गोमांस लागू नहीं किया जाएगा। पशुधन राज्य का मामला है। इस पर राज्यों को निर्णय करना है।”

बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा कि मेघालय राज्य में गोमांस प्रतिबंध लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गोमांस पर प्रतिबंध लगाना न तो अच्छी आर्थिक पहल है न ही संविधान सम्मत है।

 

(टीम मध्‍यमार्ग)

मध्यमार्ग से जुड़ने के लिए शुक्रिया, हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारी आर्थिक मदद करें